मथुरा निवासी शालिनी कपूर लगभग 4 सालों से घुटने में दर्द और चलने में दिक्कत की समस्या से पीड़ित थीं, इनके घुटने घिस चुके थे। सिम्स हॉस्पिटल के वरिष्ठ ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ. मनोज कुमार और उनकी टीम ने इनका घुटने का सफल प्रत्यारोपण (टोटल नी रिप्लेसमेंट) किया ।

इस अवसर पर सिम्स हॉस्पिटल के वरिष्ठ ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि शालिनी जी घुटने की समस्या के साथ सिम्स हॉस्पिटल में आयीं थी। ये ऑस्टियोआर्थराइटिस अर्थात घुटने घिस जाने की समस्या से पीड़ित थी। इनको घुटने में काफी तेज दर्द था और चलने में काफी दिक्कत होती थी। हमने इनके घुटने का प्रत्यारोपण (टोटल नी रिप्लेसमेंट) किया है। घुटना प्रत्यारोपन बहुत अच्छा हुआ है और अब इन्होंने चलना भी शुरु कर दिया है। अब ये बिल्कुल ठीक और खुश है। हम लगभग 1000 से अधिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी और ऑर्थोस्कोपी कर चुके हैं।

इस अवसर पर सिम्स हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज ने कहा कि सिम्स है तो मुमकिन है। सिम्स हॉस्पिटल में अनुभवी एवं वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम मौजूद है। जो हड्डी एवं जोड़ के मरीजों का विश्वस्तरीय इलाज करते हैं। ऑर्थोपेडिक विभाग की ओपीडी का समय सुबह 9 से सायं 7 बजे तक है। ऐसे लोग जिनके घुटने में दर्द है या चलने फिरने में दिक्कत होती है या घुटने घिस गये हैं सिम्स हॉस्पिटल में आकर सर्वश्रेष्ठ इलाज करायें। हड्डी रोग विभाग में अनुभवी ऑर्थोपेडिक डॉ. निर्विकल्प अग्रवाल, वरिष्ठ ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ. मनोज कुमार, डॉ. ए.के. पाठक और डॉ. स्वप्निल वर्मन भी सिम्स हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।