सिम्स हॉस्पिटल में श्री विजय कौशल महाराज ने किया अत्याधुनिक एम.आर.आई का शुभारम्भ

मथुरा। सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस, मथुरा में हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज के नेतृत्व में परम पूज्य स्वामी श्री विजय कौशल जी महाराज के कर-कमलों द्वारा अत्याधुनिक एम.आर.आई ( एडवांस्ड जीई सिग्ना क्रिएटर 3टी एमआरआई) का भव्य शुभारम्भ हुआ। इसके साथ ही स्वामी श्री महाराज जी ने सिम्स हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज और वरिष्ठ रेडियोलॉजिस्ट डॉ. अभय रैना और उनकी टीम को बधाई दी।

इस अवसर पर सिम्स हॉस्पिटल के वरिष्ठ रेडियोलॉजिस्ट डॉ. अभय रैना ने कहा कि एडवांस्ड जीई सिग्ना क्रिएटर 3टी एमआरआई मशीन ब्रज क्षेत्र की सबसे आधुनिक एम.आर.आई. मशीन है। यह मशीन सभी प्रकार की एम.आर.आई. करने में सक्षम है। इस एडवांस्ड एम.आर.आई से कम समय में उच्च गुणवत्ता की जाँच की जाती है तथा मशीन कम आवाज से कार्य करती है अर्थात साइलेंट एम.आर.आई. है, यह मशीन न्यूरो, ब्रेन, स्पाइन और हड्डी एवं जोड़ों की अत्याधुनिक गहन जाँच करने में सक्षम है। जैसे कि एम.आर.आई. ब्रेन एंजियोग्राफी स्प्रेक्ट्रोस्कोपी और स्पेशल डायनामिक स्टडी आदि इसके साथ ही सिम्स हॉस्पिटल में एक ही छ्त के नीचे रेडियोलॉजी की सभी सुविधा उपलब्ध है। रेडियोलॉजी विभाग में कुशल स्टाफ व प्रशिक्षित टेक्नीशियन 24 घण्टे मरीजों की गहन जाँच के लिए तत्पर है।

इस अवसर सिम्स हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज ने कहा कि मथुरा में अब सिम्स हॉस्पिटल में एक ही छत के नीचे उन्नत व्यापक न्यूरो, कार्डियक, स्पाइनल, ऑर्थोपेडिक्स, चेस्ट, पेट और संपूर्ण शरीर की अत्याधुनिक जाँच के लिए एडवांस्ड एम.आर.आई उपलब्ध है, इसके साथ ही एडवांस्ड सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउण्ड, एक्स-रे, ई.को., टी.एम.टी, ई.ई.जी. आदि सभी मशीने उपलब्ध है।  हमारा मिशन लोगों को सस्ती कीमतों पर चिकित्सा उपचार की सुविधा के लिए सटीक और समय पर निदान प्रदान कराना है। सिम्स हॉस्पिटल में इस अत्याधुनिक एम.आर.आई. से रोगी देखभाल में उच्चतम मानक प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करती है। ये उपकरण हमारे डॉक्टरों को उनके उपचार के आधार पर विशेषज्ञ रेडियोलॉजिस्ट द्वारा सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली छवियां और व्याख्या प्राप्त करने में सक्षम बनाएंगे।” रेडियोलॉजी और इमेजिंग विभाग अब अत्यधिक उन्नत न्यूरो, कार्डियक, स्पाइनल, ऑर्थो, चेस्ट, पेट और पूरे शरीर की डायग्नोस्टिक सेवाएं प्रदान करने में सक्षम है। इस अवसर पर पंकज चौधरी, पं कामेश्वर नाथ जी, विष्णु शर्मा, रितेश शर्मा, विभोर चतुर्वेदी, अभिषेक चतुर्वेदी, देवेंद्र, रितिक, सोनपाल, उत्कर्षिणी, पुष्पेन्द्र, भगत सिंह, कौशल आदि उपस्थित थे।

Related posts

50% Discount on MRI | Advanced GE Signa Creator 3T(p) MRI | 3 Tesla Plateform MRI in CIMS Hospital, Mathura

by cityinstitute
3 months ago

Test your blood pressure on the go

by cityinstitute
6 years ago

सिम्स हॉस्पिटल में हुआ घुटने का सफल प्रत्यारोपण

by cityinstitute
3 months ago
Exit mobile version